Latest Qualification Jobs


ENTER YOUR E-MAIL FOR FREE JOB ALERTS RIGHT INTO YOUR INBOX -
AFTER THIS, YOU WILL NOT MISS ANY GOVT/PVT VACANCY
Check Your Email To Activate the Confirmation Link

मोदी की एग्जाम वॉरियर्स किताब की 10 सर्वश्रेष्ठ युक्तियां

मोदी की एग्जाम वॉरियर्स किताब

हाल ही में मोदी जी की एग्जाम वॉरियर्स किताब  लांच हुई है. २०८ पेज की इस किताब को penguin random house ने पब्लिश किया है. इस किताब के माध्यम से मोदी जी ने बोर्ड एग्जाम में हिस्सा लेने वाले छात्रो के लिए कुछ मंत्र दिए है जो उन्हें एग्जाम से होने वाले डिप्रेशन से बचने में मदद कर सकते है.

आप भी जरूर जानना चाहेंगे वो सर्वश्रेष्ठ युक्तियां जो मोदी जी ने अपनी किताब एग्जाम वॉरियर्स में दी है. recruitmentresult.com के इस आर्टिकल में हम आपकों बताने जा रहे है मोदी की एग्जाम वॉरियर्स किताब  की 10 सर्वश्रेष्ठ युक्तियां. चलिए शुरू करते है

Read here- List of Books by Narendra Modi

मोदी की एग्जाम वॉरियर्स किताब  की 10 सर्वश्रेष्ठ युक्तियां

  1. अपने काम की शुरुआत करने से पहले दिमाग को शांत कर ले. इस युक्ति को देते हुए मोदी सी छात्रो को सलाह देते है की एग्जाम के एक दिन पहले अपने दिमाग को आराम दे जिससे आप एग्जाम में अच्छा काम कर सके.
  2. परीक्षा का सामना मुस्कुरा कर करे. जब आप परीक्षा हॉल की तरफ जाए तो मुस्कुराते हुए जाए और अपने आप में खुश रहे इससे आप नेगेटिव एनर्जी से दूर रहेंगे और अपना एग्जाम और भी ज्यादा अच्छे से दे पाएँगे.
  3. इस काम को पूरा करना ही है भले ही वो नामुमकिन है. इस बारे में बताते हुए मोदी लिखते हैं कि लोग अक्सर उससे पूछते हैं कि क्या उन्होंने एक बच्चे के रूप में प्रधान मंत्री बनने का सपना देखा था। इसके जवाब में मोदी जी कहते है की “प्रधान मंत्री बनने के बारे में सपने देखना तो दूरमैं कभी भी एक क्लास मॉनीटर नहीं था!”
  4. ये जो समय चल रहा है सबसे ज्यादा जरूरी है इससे ज्यादा जरूरी कुछ नहीं. इस समय ला अधिक से अधिक प्रयोग करे.
  5. अपने आप को अन्दर कमरे में बंद करके मत बैठो, खुद को प्रकर्ति के साथ जोड़ो खुली हवा में जाओ और ताज़ा महसूस करो इससे आपका मन और भी ज्यादा उत्साह से एग्जाम की तैयारी कर पाएगा.
  6. अपने आप पर भरोसा रखो. परीक्षा के समय के दौरान, हो सकता है आपको वगळत सूचना या अफवाह मिले लेकिनउन सब गलत बातों का शिकार मत बनो। अफवाहें नकारात्मक होती हैं, लगभग कभी भी सत्य नहीं होती हैं और यदि आप अच्छी तरह तैयार हैं तो आपको प्रभावित नहीं कर सकेंगी। “
  7. अपने आप को एग्जाम में अच्छी तरह प्रस्तुत करे. अच्छी प्रस्तुति आपके पसंदीदा केक पर सुंदर टुकड़े की तरह है – यह स्वाद बढ़ाती है और एक स्थायी छाप छोड़ देती है।”
  8. “सच्ची सफलता वही है जिसे कड़ी मेहनत से हासिल किया जाता है और किसी और की कड़ी मेहनत या नकल के द्वारा सफलता नहीं मिलती । सफलता अर्जित करने पर ही मिलती है। “
  9. परीक्षाएं आपकी वर्तमान तैयारी का परीक्षण करती हैं, आपका नहीं.
  10. शूरवीर बनो, ना कि चिन्ता करने वाला।
  11. संशोधित करें और बुद्धिमान बनें
  12. परीक्षा को त्यौहार की तरह मनाओ

Check here- Narendra Modi Astrological Predictions

तो ये थे मोदी जी की एग्जाम वॉरियर्स किताब  की कुछ सर्वश्रेष्ठ युक्तियाँ. अगर आप भी इस विषय में अपनी कोई राय देना चाहते है तो निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपनी बात लिखे.

Check More Links-


Filed in: Articles

Leave a Reply

Submit Comment