Latest Qualification Jobs


ENTER YOUR E-MAIL FOR FREE JOB ALERTS RIGHT INTO YOUR INBOX -
AFTER THIS, YOU WILL NOT MISS ANY GOVT/PVT VACANCY
Check Your Email To Activate the Confirmation Link

UP में मुफ्त हो सकती है 12वीं तक पढ़ाई क्या अपने पढ़ी है ये खबर?

UP में मुफ्त हो सकती है 12वीं तक पढ़ाई क्या अपने पढ़ी है ये खबर?

शिक्षा कि महत्वता आज जन साधारण को अच्छी तरह से ज्ञात है| शिक्षा के अभाव में जीवन अत्यंत संघर्षपूर्ण प्रतीत होता है| लेकिन आज भी एक तबका ऐसा है जिनके लिए शिक्षा ग्रहण करना या अपने परिवार को शिक्षा देना एक चुनौती से कम नहीं है|

ऐसे में सरकार का ये ऐलान करना के UP में 12वीं तक पढ़ाई मुफ्त हो सकती है किसी ईश्वरकृपा याचमत्कार से कम नहीं है. जी हां उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने शनिवार (24 फरवरी) को इस बारे में बात की है. ओम प्रकाश ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की एक सभा में कहा कि राज्य की योगी सरकार इंटर स्तर तक शिक्षा को नि:शुल्क करेगी। जिसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी।

UP में मुफ्त हो सकती है 12वीं तक पढ़ाई क्या अपने पढ़ी है ये खबर?

क्यों हो सकती है UP में 12वीं तक पढ़ाई मुफ्त?

इस घोषणा की असली वजह उत्तर प्रदेश में शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देना है जिससे आगे आने वाली पीढ़ी एक अच्छा जीवन प्राप्त कर सके और उन्हें अपनी जरूरतों के लिए किसी के आगे हाथ न फैलाना पड़े.

Want to Know? Importance Of Education In Our Life

माँ बाप को जाना पड़ेगा जेल!!!

इतना ही नहीं मंत्री जी ने बच्चो के माँ बाप को संबोधित करते हुए कहा की जो माँ बाप अपने बच्चो को स्कूल नहीं भेज रहे है वो उनको चार महीने और समझाएँगे, अगर इसके बाद में माँ बाप ने बच्चो को स्कूल में दाखिल नहीं कराया तो उनके खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी और उन्हें जेल भी भेजा जाएगा.

Check Now:  Best Career Opportunities

उन्होंने कहा कि वह दो महीने से सभी अभिभावकों को समझा रहे हैं कि वे अपने बच्चों को पढ़ने के लिये विद्यालय भेजें क्योंकि बगैर स्कूल गये विकास की तरफ न तो अग्रसर हुआ जा सकता है और न ही नौकरी मिल सकती है। उन्होंने भाजपा से तल्खी को लेकर पूछे जाने पर कहा कि 2019 में भाजपा से तालमेल कर चुनाव लड़ेंगे । मंत्री ने मुस्लिमों के पिछड़ेपन के लिये मुस्लिम नेताओं को जिम्मेदार ठहराया। साथ ही कहा कि योगी सरकार में मुसलमानों के साथ कोई भेदभाव नहीं हो रहा है ।

You May Read This:  How to Choose Right Career

बहुत पहले से चर्चा चल रही है,,,

इससे पहले भी शिक्षा को लेकर काफी चर्चा हो चुकी है. हम आपको बताना चाहेंगे की ओम प्रकाश राजभर पहले भी कह चुके हैं कि जो मां-बाप अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजते हैं उन्हें पांच दिन तक थाने में बिठाया जाएगा। उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में कहा था, ‘‘मैं अपने मन का कानून बनाने वाला हूं।

जिस गरीब का बच्चा विद्यालय नहीं जाएगा, उसके मां-बाप को पांच दिन थाने में बैठाऊंगा। ना पानी पीने दूंगा और ना ही खाना खाने दूंगा।’’ उन्होंने कहा था कि बिना पढ़े गरीबों का भला नहीं होने वाला है।

Check Here:  Avoid 5 Things and make Successful Career

अब देखते है की इस घोषणा का असर कितना सिखाई देता है, हम यही आशा करते है की उत्तर प्रदेश की शिक्षा स्तिथि और सुधरे और सरे बच्चे स्कूल जाना शुरू कर दे.

अगर आप भी हमारे साथ अपनी राय बांटना चाहते है तो निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपनी बात लिखे. धन्यवाद

Something That You Should Put An Eye On

UP Board RegistrationBoard Exams in India
CBSE School CodesWhat is the Full Form of CBSE?
How to Prepare for Written ExamCareer Development Skills
Gobar Dhan YojanaWhen Will School Be Closed This Year
Makes Your Brain Work BetterAvoid Sleeping While Studying
Tips to Get Motivated for EverythingCareer Success Strategies

Filed in: Articles Tags: 

Leave a Reply

Submit Comment