Latest Qualification Jobs


ENTER YOUR E-MAIL FOR FREE JOB ALERTS RIGHT INTO YOUR INBOX -
AFTER THIS, YOU WILL NOT MISS ANY GOVT/PVT VACANCY
Check Your Email To Activate the Confirmation Link

नौकरी करें या कारोबार जानिए राशि अनुसार | करियर और व्यवसाय भविष्यफल

नौकरी करें या कारोबार जानिए राशि अनुसार

नौकरी करें या कारोबार जानिए राशि अनुसार!!! क्या आपको कड़ी मेहनत के बाद भी नौकरी या कारोबार में सफलता नहीं मिल पा रही हैं, तो आपके लिए ये जानना बहुत ज़रूरी है कि क्या आप सही नौकरी या कारोबार में हैं भी या नहीं? क्योंकि कई बार अपने व्यक्तित्व और रुचिनुसार नौकरी होने पर भी हमें उसमें सफलता नहीं मिलती उसका एक ही कारण होता है और वह है आपकी राशि। यहां आप करियर और व्यवसाय भविष्यफल से संबधित जानकारी प्राप्त कर सकते है कि आपको नौकरी या कारोबार करना चाहिए।

नौकरी करें या कारोबार जानिए राशि अनुसार

हम ये आपको बता दे कि नौकरी या कारोबार को चुनने के संबंध में आपकी राशि का भी बहुत महत्व होता है। ज्योतिषाचार्य के मुताबिक दिए गए राशिफल के अनुसार आप अपनी राशि के अनुसार उचित करियर और व्यवसाय का चुनाव कर सकते है। उसी के साथ हमने यहाँ कुछ पुराणों के द्वारा बताये गए  मंत्र भी दिए हैं, जिनके उच्चारण मात्र से रोजगार सजृन होने लगता है यानी कि नौकरी आपकी ओर खिंचने लगती है। तो किस बात के इंतज़ार है, आइये चलिए और जानिए अपना करियर और व्यवसाय भविष्यफल!!!

पढ़े पूर्ण मासिक राशिफल : कुंभ मीन मेष राशि के लिये अप्रैल का महीना कैसा रहेगा

करियर और व्यवसाय भविष्यफल

करियर और व्यवसाय भविष्यफल/ नौकरी करें या कारोबार जानिए राशि अनुसार

लोग अक्सर इस बात से परेशान रहते है कि उन्हें कौन सा कारोबार या नौकरी करनी चाहिए। कही बार गलत नौकरी या कारोबार को चुनने के कारण उन्हें बहुत सी कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ता है आप सभी को उन्ही परेशानियों से बचाने के लिए आज हम यह राशि अनुसार करियर और व्यवसाय भविष्यफल लाये है तो कृपया ध्यान दे।

मेष राशि

मेष राशि के लोगों को गणित, फिजिक्‍स, अकाउंट आदि विषयों में अधिक सफलता मिलती है इसलिए उन्हें सेना, आर्किटेक्ट, अस्त्र, शस्त्र, वास्तुशास्त्र में कैरियर या इनसे जुड़े सेक्टर्स में कारोबार करना चाहिए क्योंकि इनमें सफलता की अधिक संभावना रहती है।

कारण व उपाय

मंगल के साथ सूर्य की युति हो तो सरकारी क्षेत्र में सफलता मिलती है। अधिक सफलता के लिए लाल वस्त्र पहनना चाहिए। मसूर दाल का दान करना चाहिए।

Also Check – Career Choice For People Born On 1st, 10th, 19th, 28th

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोग कला प्रेमी होते हैं साथ ही एक्‍टर, सिंगर, ऑटो सेलर, इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट सेलर, नाट्य कला, म्‍यूजिक के विशारद एवं कॉमर्स, ऑर्ट, पेंटिंग जिओलॉजी के विषय सफलता प्राप्त करने वाले होते हैं। इस राशि के लोगों को इन्‍हीं क्षेत्रों से जुड़े कारोबार या व्यापार में कदम बढ़ाने चाहिए क्योंकि इस क्षेत्र में सफलता की संभावना अधिक रहती है।

कारण व उपाय

इस राशि का स्‍वामी शुक्र होता है, जो वस्त्र एवं किराना बिजनेस में भी सफलता दिलाता है। अत्यधिक सफलता के लिए इस राशि के लोगों को सफेद वस्त्र पहनना चाहिए।

Check Here – Narendra Modi Astrological Predictions 2019

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोग अध्यापक, प्रध्यापक, कवि,  गीतकार, संगीतकार, प्रवचनकर्ता, ज्योतिषी, गणित, केमिस्ट्री, जिओलॉजी, अकाउंट, होटल मैनेजमेंट, मैनेजमेंट, फाइनेंस, बैंकिंग के विषय चुन सकते हैं तथा इस क्षेत्र में अपना कारोबार आरम्भ कर सकते हैं।

उपाय

अधिक सफलता के लिए मिथुन राशि के लोगों को हरे वस्त्र पहनना, मूंग की दाल का सेवन एवं दान करना चाहिए। सूर्य का पूजन सर्वश्रेष्ठ है।

यहाँ देंखे – असली जॉब ऑफर या नकली, कैसे करें पहचान

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों के लिए जलीय वस्तु, शक्‍कर, चावल, चांदी, टीचिंग, वस्त्र, स्त्रियों के वस्त्र, रेशम, सौंदर्य सामग्री, रंग, उपकरण मरम्मत करना, कॉमर्स, ऑर्ट, जिओलॉजी, मैनेजमेंट, कम्प्यूटर के विषयों को चयन करना उचित होता है तथा इस राशि के लोगों को इसी से संबंधित क्षेत्रों में आवेदन करना चाहिए।

कारण व उपाय

इनमें नौकरी या इससे जुड़े कारोबार इस राशि वालों के लिए उपयुक्‍त हैं। अत्यधिक सफलता के लिए सफेद वस्त्र पहनें, शिव एवं नारायण को चावल का भोग लगाएं एवं चावल का सेवन करें।

जॉब एग्जाम में आ चुके हैं ये सवाल – इन 15 सवालों से चेक करें अपना GK

सिंह राशि

सिंह राशि के लोग प्रतिभाशाली होते हैं और इनके ज्यादातर सभी कारोबार में सफलता मिलने की संभावना रहती है। इस राशि के लोग एडवाइजर, ज्योतिष, इंजीनियर, चिकित्सक,  वैज्ञानिक, सेना में ज्‍यादा सफल होते हैं क्योंकि कॉमर्स, अकाउंट, कानून में अधिक सफलता की संभावना रहती है। ये अच्‍छे मैनेजर होते हैं। इनके लिए सभी कारोबार विषय अनुकूल हैं।

उपाय

अत्यधिक सफलता के लिए आदित्य ह्रदय स्तोत्र का पाठ करें एवं लाल वस्त्र पहनें।

Know about: Top 10 Highest Paying Jobs in India

कन्या राशि

कन्या राशि के लोग एजुकेशन, टीचिंग, लेखन, एक्टिंग, म्‍यूजिक के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करते हैं। इनके लिए जिओलॉजी, फिजिक्‍स, केमिस्ट्री, गणित, अकाउंट के विषय अनुकूल होते हैं।

उपाय

अत्यधिक सफलता के लिए हरे वस्त्र पहनें। गणेशजी का पूजन करना लाभदायक होता है।

Check Here – Best Companies To Work For In India

तुला राशि

तुला राशि के लोगों को एक्टिंग, म्‍यूजिक, सेना, मैनेजमेंट, ज्यूडिशियरी, बैंक, इन्‍श्‍योरेंस, फाइनेंस, मशीनरी, कंप्यूटर के क्षेत्र में रोजगार या कारोबार आजमाना चाहिए।

उपाय

कॉमर्स, इकोनॉमिक्‍स, वनस्पति शास्त्र, गणित के विषयों का चयन करना शुभ होता हैं। अत्यधिक सफलता के लिए नीले वस्त्र पहनें एवं हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Know About – 10 Exam Resolutions You Want To Keep In 2018

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए सेना, शस्त्र संबंधी कार्य, पुलिस, डिफेंस, ज्यूडिशियरी, क्रिमिनल लायर, सोशल सर्विस, राजनीति के क्षेत्र सफलता दिलाने वाले होते हैं तथा इनसे जुड़े कारोबार भी इनके लिए उपयुक्‍त होते हैं। इस राशि वाले लोगों को इन नौकरियों के लिए आवेदन देने के लिए फिजिक्‍स, गणित, कानून, अकाउंट, राजनीति शास्त्र, होटल मैनेजमेंट, हृयूमन रिसोर्स के विषय में जानकारी होना लाभदायक होते हैं।

उपाय

बेहतर सफलता के लिए लाल वस्त्र पहनें या साथ में रखें एवं हनुमानजी की पूजा व अर्चना करें।

5 Things You Should Really Know: Planning To Change Your Current Job?

धनु राशि

धनु राशि के लोगों को नाट्य, ललित कला, गोल्‍ड-सिल्‍वर कारोबार, किराना, सोशल सर्विस, अध्यात्म गुरु, मैनेजर, होटल, स्‍कूल संचालन के क्षेत्र में सफलता मिलती है। उनके लिए विज्ञान, गणित, कॉमर्स, अकाउंट एवं सभी विषय अनुकूल होते हैं।

उपाय

अधिक सफलता के लिए पीले वस्त्र पहनें एवं अपने गुरु के सम्मान के साथ- साथ गुरु मंत्र का जाप करें।

Ask before Accepting Job Offer: 8 Questions to Ask Before Joining a New Job

मकर राशि

मकर राशि के लोग मशीनरी,  रिपेयरिंग, कम्‍प्‍यूटर, सिविल इंजीनियर, आर्किटेक्ट, वास्तु विज्ञानी, गुप्त विद्याओं के जानकार, वैज्ञानिक, अच्छे रिसर्चर के क्षेत्र में अपने करियर की शुरुआत कर सकते हैं। इनके लिए गणित, फिजिक्‍स, केमिस्ट्री, संस्कृत भाषा, अकाउंट, मैनेजमेंट संबंधी विषय हितकर होते हैं।

उपाय

अत्यधिक सफलता के लिए काले वस्त्र पहनें एवं हनुमानजी को पूजन करें।

क्या आप दे पाएँगे इनके जवाब? – KBC के इन 13 सवालों की कीमत है 5 करोड़ रूपए

कुंभ राशि

कुंभ राशि के कार्य क्षेत्र, मकर राशि से काफी अधिक मिलते-जुलते हैं क्योंकि, दोनों ही राशि का स्वामी शनि है। इसके अतिरिक्त सेना, टेक्निकल, मेडिसिन के क्षेत्र लाभदायक सिद्ध होते हैं। इस राशि के लोगों के लिए वनस्पति शास्त्र, गणित, फार्मा, इलेक्ट्रिक के विषय की जानकारी होना हितकारी होता हैं।

उपाय

बेहतरीन सफलता के लिए काले वस्त्र पहनें एवं दुर्गा एवं हनुमानजी को पूजन करें।

Check Format Here: How to Write an Email for Job Application

मीन राशि

मीन राशि वाले लोगों को अध्यात्म, मेटल विक्रेता, व्‍हीकल, इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट के सेलर, गुप्तचर विभाग, फायर सर्विस, ज्यूडिशियरी में सफलता मिलती हैं। इस क्षेत्र में भाग लेने के लिए गणित, साइंस एवं कॉमर्स जैसे सभी तकनीकी विषय की जानकारी होना लाभकारी होता हैं।

उपाय

अत्यधिक सफलता के लिए पीले वस्त्र पहनें एवं शिव का पूजन करें।

Know Here: 9 Things to Make Your CV Stand Out For Dream Job

निष्कर्ष

आशा करते है कि आप सभी ऊपर दी गयी नौकरी करें या कारोबार जानिए राशि अनुसार | करियर और व्यवसाय भविष्यफल सूचना से समर्थ होंगे तथा इसी संबंध में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे इस पेज के साथ जुड़े रह सकते है जो कि recruitmentresult.com टीम के द्वारा बनाया गया है।

Something That You Should Put an Eye On

Upcoming Government JobsLatest Recruitments
Jobs By QualificationJobs by Organization
Free Job UpdatesLatest Jobs Openings For Freshers
Best State Government JobsEmployment News This Week 

Filed in: Articles

Leave a Reply

Submit Comment