Latest Qualification Jobs


ENTER YOUR E-MAIL FOR FREE JOB ALERTS RIGHT INTO YOUR INBOX -
AFTER THIS, YOU WILL NOT MISS ANY GOVT/PVT VACANCY
Check Your Email To Activate the Confirmation Link

कुंभ मीन मेष राशि के लिये अप्रैल का महीना कैसा रहेगा पढ़े पूर्ण मासिक राशिफल

कुंभ मीन मेष राशि के लिये अप्रैल का महीना कैसा रहेगा पढ़े पूर्ण मासिक राशिफल

आज कल के समय में प्रत्येक व्यक्ति अपनी राशि के अनुसार मासिक राशिफल जान सकता है तथा उन्ही लोगों के लिए हम इस बार अप्रैल माह का राशिफल लाये है, तो किस बात का इन्तेजार है आइये जानते है कि कुंभ मीन मेष राशि के लिये अप्रैल का महीना कैसा रहेगा तथा आप यह अन्य राशियों के पूर्ण मासिक राशिफल भी पढ़ सकते है।

क्या आप जानते है कि डेस्क-कुंडली में चन्द्रमा जिस राशि में होता है वह व्यक्ति उसी राशि का होता है जैसे यदि चन्द्रमा मिथुन राशि में है तो उस व्यक्ति का राशि मिथुन होगा| इसके अतिरिक्तनाम के प्रथम वर्ण के आधार पर भी राशि का निर्धारण किया जाता हैयदि आपका नाम दी,दू,ठ,दे,दो,चा,ची वर्ण से आरम्भ हो रहा है तो आपकी मीन राशि होगी।

इस साल का अप्रैल माह शुरू होने वाला है और आप ये जरूर सोच रहे होंगे के आपका ये महिना कैसा रहेगा। इन्ही सवालो के जवाब देने के लिए हमारी recruitmentresult.com की टीम ने ये आर्टिकल तैयार किया है। यहाँ हम आपको कुंभ मीन मेष राश‌ि के व्यक्तियों का फ़रवरी का महिना कैसा रहे इसका हाल बताने जा रहे है, पढ़े पूर्ण मासिक राशिफल।

कुंभ मीन मेष राशि के लिये अप्रैल का महीना कैसा रहेगा पढ़े पूर्ण मासिक राशिफल

मेष (Aries):

यदि आपकी राशि मेष है तो हम आपको बतादे कि अप्रैल का महिना आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए आपको धैर्य और साहस से काम लेने की सलाह दी जाती है।

इस महीने नौकरीपेशा लोगों को आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं तथा अधिकारियों से मदद मिल सकती है। बिजनेस में रुका हुआ पैसा मिलने के योग बन रहे हैं। फायदेमंद निवेश हो सकता है। लव लाइफ के लिए समय अच्छा रहेगा व लाइफ पार्टनर या लवर के साथ समय अच्छा बीतेगा। शादीशुदा लोगों को अपने पारिवारिक जीवन पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है।

Do You Know: 10 Success Mantras by PM

सेहत के मामले में ये महीना अच्छा है किन्तु नींद की कमी और सिरदर्द होने की संभावना बन रही है। मानसिक तनाव होगा।गलतफहमी की वजह से रिश्तों में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। इस महीने यात्रा के योग बन रहे हैं। नए मित्र बनने की प्रबल सम्भावना है। कार्यस्थल पर अपनी वाणी में संयम बरतें। आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है।

वृषभ (Taurus):

वृषभ राशि वाले लोगों क लिए यह महीना कुछ ख़ास नहीं रहने वाला है तथा माह की शुरूआत में निराशा आपको घेर सकती है। यदि आप नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं तो हम आपको बतादे कि आपकोअच्छे ऑप्शन मिल सकते हैं। बिजनेस में बड़े फायदे हो सकते हैं व जॉब में ये बदलाव आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा।

साथ ही इस महीने आपको प्रमोशन के साथ सैलेरी भी बढ़ने के योग हैं। बिजनेस में अचानक बड़ा फायदा हो सकता है। कामकाजी महिलाओं को प्रशंसा, सम्मान और सफलता मिल सकती है व आपको अपने परिवार (खासतौर से घर की महिलाओं से) मदद मिल सकती है।

Must Know: जाने आपकी 2018 की UP स्कालरशिप कब तक आयेगी

जीवनसाथी से भी संबंध मजबूत होंगे। नए और खास लोगों से मुलाकात के योग बन रहे हैं। यह महिना यात्रा के लिए उचित नहीं है। आपको भाग्य को छोड़कर कर्म करने की आवश्यकता है तथा अपने आत्मविश्वास में कमी न आने दे।बौद्धिक कार्यों में आपकी रूची नहीं रहेगी। भूमि-भवन का क्रय-विक्रय करना ठीक नहीं होगा।

मिथुन (Gemini):
अप्रैल का महीना मिथुन राशि वालो के लिए अच्छा रहेगा तथा महीने के शुरूआत में स्वास्थ्य थोड़ा गड़बड़ा सकता है परन्तु घबराने की बात नहीं है यदि आप धैर्य रखेगे तो सब अनुकूल रहेगा।ब्लड प्रेशर और बुखार की शिक़ायत हो सकती है परन्तु आपको ग़ुस्से पर काबू रखने की आवश्यकता है।

नौकरी और बिजनेस में इस महीने सकारात्मक बदलाव हो सकते हैं तथ ये करियर के लिए ये महीना अच्छा रहेगा। इस महीने नए और बड़े लोगों से मुलाकात हो सकती है। कुछ लोगों से मदद भी मिल सकती है। लव लाइफ और वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। बिजनेस में जल्दबाजी न करें व कोई भी बड़ा फैसला सोच समझकर ही लें।

Also Check: SSC परीक्षा लीक की होगी CBI जांच ये है छात्रों की 4 मांगे

आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने जीवनसाथी से बहस न करें तथा अपने गुस्से पर काबू रखे। पार्टनर की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। कोर्ट कचहरी के मामलों में किस्मत का साथ मिलेगा।परिवार के ऊपर थोड़ा समय देना आपके लिए शुभ होगा। नया प्रेम सम्बन्ध बन सकता है। ज़मीन-ज़ायदाद से जुड़े क़ानूनी मसलों में सफलता मिलेगी। कमीशन से जुड़े लोगों को धनलाभ की सम्भावना है।

कर्क (Cancer):
यात्रा, मनोरंजन और मौज़-मस्ती की दृष्टि से यह माह आपके लिए बहुत ही अच्छा है। क़ारोबार में प्रगति का संकेत नज़र आ रहा है। कार्यस्थल पर मान-सम्मान प्राप्त होगा व नौकरी में बदलाव संभव है। बिजनेस में नए लोगों से सावधान रहना होगा।

दूर स्थान के लोगों से मदद मिल सकती है। सेहत के मामले में आपको सावधान रहना होगा। रियल इस्टेट और प्रॉपर्टी डीलिंग से जुड़े काम करने वाले लोगों को अचानक फायदा हो सकता है। यह माह प्रशासनिक काम करने वाले लोगों के लिए मिला-जुला है।

Check Here: 1,81,364 Lakhs Jobs Alerts! From SBI, UPSC to UP Police

लव लाइफ के लिए समय अच्छा है तथा वैवाहिक जीवन में कुछ अच्छे बदलाव होने के योग हैं। जीवनसाथी की सेहत को लेकर टेंशन हो सकती है इसलिए सेहत को लेकर सावधान रहें। पेट संबंधी बीमारी हो सकती है।विपरीत लिंग से सम्बन्ध के कारण समाज में आपकी छवि भी ख़राब हो सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा तथा पार्टनरशिप में कार्यो में सफलता मिल सकती है।

सिंह (Leo):
सिंह राशि के लोगों को अप्रैल माह की शुरुवात में कुछ कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। कार्यों में रुकावट के कारण आप मानसिक रूप से परेशान होंगे और इसी कारण उत्साह और प्रसन्नता की कमी आएगी।

सोच-समझकर निवेश करें तथा यदि आप बिना सोचे समझे बोलेंगे तो आपके बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं इसलिए गुस्सा न करें। सेहत संबंधी मामले में आपको सावधान रहना होगा। पुराने रोग परेशान कर सकते हैं। इसके अलावा नौकरी करने वाले लोगों को मेहनत का फल भी मिलेगा। प्रमोशन के साथ-साथ सैलेरी भी बढ़ सकती है।

Get Here: मोदी की एग्जाम वॉरियर्स किताब की 10 सर्वश्रेष्ठ युक्तियां

लव लाइफ के लिए समय अच्छा है साथ ही आपका वैवाहिक जीवन भी अच्छा रहेगा। लाइफ पार्टनर से मदद मिलेगी। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपको अपने से उच्च अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा परेशानी हो सकती है। किसी को भी हानि पहुंचाना आपके लिए भारी पड़ सकता है।

कन्या (Virgo):
अप्रैल माह आपके लिए बहुत शुभ और आनन्ददायक रहने वाला है। यह महीना धन और पारिवारिक सुख में बढोत्तरी के साथ साथ व्यवसायिक दृष्टिकोण से भी उन्नतिदायक रहेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से यह महीना आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। व्यवसायिक साझेदारी से लाभ मिलेगा।

इस महीने आपको कुछ अच्छी खबर मिल सकती है। पति-पत्नी में प्यार बढ़ेगा। लव लाइफ के लिए भी अच्छा समय है। इस महीने किसी मांगलिक कार्य में हिस्सा ले सकते हैं। इसके अलावा आप निवास स्थान बदलकर नई जगह शिफ्ट हो सकते हैं।

सौंदर्य प्रसाधन कलात्मक वस्तु और ज्वेलरी बिजनेस करने वालों के लिए यह समय अच्छा रहेगा तथा यदि आप बिजनेस बढ़ाने की सोचरे है तो आपको बतादे की आपको उसमे सफलता मिल सकती है। संचार साधनों और सरकारी विभागों से जुड़े लोगों के लिए भी समय अच्छा है। इस महीने सेहत को लेकर सावधान रहना होगा। पत्रकारिता क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा समय है। झूठे वादें न करें, इससे आपकी विश्वसनीयता बनी रहेगी|

अब घर बैठे मंगाये DieselIndian Oil Corporation ने शुरू की Home Delivery

तुला (Libra):
अप्रैल मास तुला राशि वालो के लिए बहुत अच्छा नहीं रहने वाला है साथ ही रूकावट का दौर चल रहा है तो आपके लिए विवेक और बुद्धि से काम लेना ही श्रेयस्कर होगाविशेष रूप से आर्थिक मामलों में। इस महीने आप कोई खास काम शुरू कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को कामकाज की कोई पुरानी गलती परेशान कर सकती है तथा कामकाज भी ज्यादा हो सकते हैं।

बिजनेस बढ़ाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए समय अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा लोग भी किसी नई प्लानिंग पर काम कर सकते हैं।धार्मिक व आध्यात्मिक चीज़ों में रुचि बढ़ेगी साथ ही परिवार के सदस्यों के साथ कोई बिजनेस शुरू करने का मन बना सकते हैं। किसी भी काम की शुरुआत से पहले अनुभवी लोगों से सलाह ले लें।

शेयर बाजार या प्रॉपर्टी में निवेश करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। उधार लेन-देन से बचें। सेहत सामान्य रहेगी।छात्रों को अपने मेहनत का लाभ मिलेगा। माता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना जरूरी है।

Read Here: Is it Right to do MBA after Engineering? A Worthy Option

वृश्चिक (Scorpio):
वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल अपने ही राशि में शनि के साथ बैठे हैं इसके कारण आपका अहंकार और क्रोध बढ़ेगा परिणाम स्वरूप स्वास्थ्य तथा पारिवारिक जीवन में परेशानी आ सकती है।आपको अपने स्वास्थ्य के ऊपर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है इसलिए अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें।

आपके राशि स्वामी मंगल आपके अष्टम भाव में शनि के साथ गोचर में है, इस कारण स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी हो सकती हैं तथा दुर्घटना भी हो सकती है तो संभलकर रहें। वहीं दूसरी तरफ परिवार में कुछ विवाद होने की संभावना बन रही है। ग़लतफ़हमियों के कारण संबंध भी बिगड़ सकते हैं।

नौकरी पेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है। सेहत को लेकर सावधानी रखनी होगी। कामकाज ज्यादा रहेगा। बिजनेस में नए लोगों से सावधान रहना होगा। प्रॉपर्टी से जुड़े उलझे हुए मामले इस महीने कुछ हद तक निपट सकते हैं।

क्या अपने पढ़ी है ये खबर? UP में मुफ्त हो सकती है 12वीं तक पढ़ाई

पुराना रोग इस महीने आपको परेशान कर सकता है। छात्रों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है अन्यथा सफलता असफलता में बदल सकती है। धन के मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है क्यूकि  धन हानि का योग बन रहा है अत: सोच समझकर ही कोई निर्णय लें। यदि कुंडली में अशुभ ग्रहों यथा शनि मंगल राहु, केतु की महादशा या अन्तर्दशा चल रही है तो सतर्क हो जाए|

धनु (Sagittarius):
धनु राशि वालो के लिए यह माह सुख प्रदान करने वाला है। संतान पक्ष से सुख मिलेगा और शुभ समाचार भी मिलेगा। यदि आप या आपकी संतान कोई प्रतियोगिता में बैठने जा रही है तो सफलता के पूरे-पूरे योग बन रहे है।

धन का स्वामी शनि व्यय भाव में बैठकर धन भाव को देख रहे हैं खर्च बढ़ेगा अनावश्यक व्यय हो सकता है इससे बचें। इस महीने आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। जमीन, वाहन या घर का कोई बड़ा सामान भी आप खरीद सकते हैं। उधार दिया पैसा मिलने के योग बन रहे हैं।

कागजी कामकाज के मामले में आपको सावधान रहना होगा। नौकरीपेशा लोग ऑफिस के कामकाज में ज्यादा ही व्यस्त रहेंगे। घर की मरम्मत या सजावट में खर्चा हो सकता है। इन दिनों में बचत के तौर पर कहीं पैसा भी लगा सकते हैं। अपने स्वभाव में थोड़ा सा बदलाव करें। सेहत का ध्यान रखें।

Know Here: कैलेंडर 2018 – इस साल कब-कब बंद रहेंगे स्कूल

थकान और तनाव रहेगा। इस महीने चोट या दुर्घटना की संभावना बन रही है। वाहन पर खर्चा भी हो सकता है।पति-पत्नी में झगड़े हो सकते हैं साथ ही जीवन साथी से विवाद होने की संभावना है।

मकर (Capricorn):
स्वामी शनि लाभ स्थान में बैठकर अपनी राशि को देख रहा है इस कारण यह मास आपके लिए शुभ रहने वाला है।आपके कार्य क्षमता में बृद्धि होगी। इस महीने नौकरीपेशा लोग कुछ नया करने की कोशिश में रहेंगे। आपके कामकाज और जिम्मेदारियों में बदलाव होने की भी संभावना है।

इस महीने बचत कुछ कम ही होगी व खर्चा बढ़ सकता है। अधिकारियों के साथ संबंधों में सुधार हो सकता है। आप अधिक इनकम के साधन तलाश करेंगे। मीडिया, पब्लिक रिलेशन व विज्ञापन से जुड़े लोगों को कामकाज में सफलता मिल सकती है। यात्राओं के योग बन रहे हैं। परिवार के लिए समय निकालेंगे।

Read Details: What Is Gobar Dhan Yojana?

बिजनेस करने वाले लोगों का नई जगह पैसा फंस सकते हैं किन्तु पुराना निवेश इस महीने छोटा-मोटा फायदा दे सकता है। सेहत के मामले में सावधान रहना होगा। बच्चों की सेहत को लेकर भी आपकी परेशानी बढ़ सकती है।किसी के ऊपर आँख बंद करके भरोसा न करें। आपके व्यापार की योजनाएँ धीमी गति से आगे बढ़ेंगी। बच्चों को लेकर थोड़ा गंभीर रहें और उनके साथ दोस्ताना व्यवहार बनाएँ रखें।

कुंभ (Aquarius):
कुम्भ राशि के लोगों के लिए यह महिना आर्थिक दृष्टि से अनुकूल है किन्तु दाम्पत्य जीवन के लिए बहुत अच्छा नहीं है। अगर बृहस्पति की दशा चल रही हो तो पार्टनरशिप में कोई काम हो सकता है। भाई बहनों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगियों से सावधान रहें वहां धोखा मिलने की संभावना है।

इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से सहयोग मिल सकता है। नौकरी और बिजनेस में फायदा होने के योग हैं। प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में फायदा हो सकता है साथ ही आपकी इनकम बढ़ सकती है। बिजनेस में भी सफलता मिल सकती है।

पैतृक संपत्ति को लेकर आप गंभीर रहेंगे। लव लाइफ अच्छी रहेगी। पति-पत्नी के संबंध मजबूत हो जाएंगे। खुद की और बच्चों की सेहत को लेकर टेंशन हो सकती है। इस महीना में स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानी हो सकती। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। बेकार के तनाव में न ले। यदि आप विवाह करना चाहते है तो विवाह का योग बन रहा है।धर्मिक कार्यों में रुचि के कारण आप तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं।

Best Career Choice: People Born On 1st, 10th, 19th, 28th

मीन (Pisces):

यह समय सामान्य रहेगा साथ ही सुख और समृद्धि में वृद्धि होगी। समाज में आपका मान ,सम्मान और प्रतिष्ठा बढेगी। कार्यो में जो बाधा आ रही थी वह दूर होने वाला है। शारीरिक सुख में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों के कामकाज में सकारात्मक बदलाव हो सकते हैं।

आपकी मेहनत और कामकाज की प्रशंसा भी हो सकती है। इस महीने प्रमोशन मिलने की संभावना है। बिजनेस करने वाले लोग नए निवेश सावधानी से करें। कोई विवादित सौदा भी इस महीने हो सकता है।इस महीने इनकम के साथ आपके खर्चे भी और बढ़ सकते हैं। चिड़चिड़ापन रहेगा अपने स्वभाव में बदलाव करने की कोशिश करें।

You can Also CheckStudents’ Horoscope 2018

आपकी किसी बात से साथ काम करने वालों को गलतफहमी हो सकती है। इस महीने सेहत को लेकर लापरवाही न करें। आंख और सिर के रोग होने की संभावना है इसलिए संभलकर रहें।लेनदारी और देनदारी से बचें, क्योंकि यह आपके लिए तनावपूर्ण हो सकती है। समाज में प्रतिष्ठा को बचाए रखे कोई हानि पहुँचा सकता है सावधान रहें।

अंतिम शब्द

यह थे कुंभ मीन मेष राशि के लिये अप्रैल का महीना कैसा रहेगा पढ़े पूर्ण मासिक राशिफल, यदि आप इस आर्टिकल से संतुष्ट है तथा इससे सम्बन्धित और जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो हमारे साथ जुड़े रहिये।यदि आप अपना कोई सुझाव देना चाहते है तो निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपनी बात लिखे।धन्यवाद

You Can Also Check:


Filed in: Articles Tags: 

Leave a Reply

Submit Comment