Latest Qualification Jobs


ENTER YOUR E-MAIL FOR FREE JOB ALERTS RIGHT INTO YOUR INBOX -
Check Your Email To Activate the Confirmation Link

कुंभ मीन मेष राशि के लिये अप्रैल 2019 का महीना कैसा रहेगा पढ़े पूर्ण मासिक राशिफल

अप्रैल 2019 मासिक राशिफल

कुंभ मीन मेष राशि के लिये अप्रैल 2019 का महीना कैसा रहेगा? आखिर किन राशियों की ज़िन्दगी में खुशियों की आएगी बहार व् किन्हें बरतनी होगी सावधानी? अगर आप भी ये सब जानने के इच्छुक है? तो पढ़े पूर्ण अप्रैल 2019 मासिक राशिफल अपनी राशि के अनुसार।

क्या आप जानते है कि डेस्क-कुंडली में चन्द्रमा जिस राशि में होता है वह व्यक्ति उसी राशि का होता है जैसे यदि चन्द्रमा मिथुन राशि में है तो उस व्यक्ति का राशि मिथुन होगा| इसके अतिरिक्त नाम के प्रथम वर्ण के आधार पर भी राशि का निर्धारण किया जाता है यदि आपका नाम दी, दू, ठ, दे, दो, चा, ची वर्ण से आरम्भ हो रहा है तो आपकी मीन राशि होगी।

इस साल का अप्रैल माह शुरू होने वाला है और आप ये जरूर सोच रहे होंगे के आपका ये महिना कैसा रहेगा। इन्ही सवालो के जवाब देने के लिए हम ने ये आर्टिकल तैयार किया है। यहाँ हम आपको कुंभ मीन मेष राशि के लिये अप्रैल 2019 का महीना का पूर्ण मासिक राशिफल का हाल बताने जा रहे है।

recruitmentresult.com

अप्रैल 2019 मासिक राशिफल

मेष राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल आंतरिक ताकत, सहज ऊर्जा, आत्मविश्वास

मेष राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल के अनुसार इस माह आपके लिए सफलता की उम्मीद कर सकते हैं। आप कैरियर की उन्नति की आशा कर सकते हैं। अप्रैल के साथ आप के आसपास सब शांत हो जाएगा| जब काम करने की बात आती है, तो इसके विपरीत, पिछली घटनाओं की तुलना में, आप काफी निष्क्रिय होंगे और गिरावट में होंगे।

आप परिवार के साथ छुट्टीयाँ, या स्वास्थ्य संबंधी सप्ताहांत के लिए तत्पर हैं| आप अपनी गति थोड़ी धीमी कर सकते हैं। कोई समय दबाव या समय सीमा नहीं है, इसलिए इसका कोई अच्छा उपयोग करें। आपको अपने मित्र की सलाह माननी चाहिए और उस जगह की यात्रा करनी चाहिए जिसकी सिफारिश की गई थी।

रेलवे 1,03,769 ग्रुप डी भर्ती : सिर्फ ३० दिन की तयारी से ऐसे करे पास

वृष राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल मजबूत और जिद्दी, लेकिन व्यावहारिक और दृढ़

वृष राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल के अनुसार यह माह रिश्तों के लिए फायदेमंद होगा वृषभ लंबे समय के रिश्तों में बहुत रोमांस और सद्भाव की अपेक्षा कर सकते हैं, जो अब पहले से कहीं ज्यादा मजबूत होंगे| दूसरी ओर, जो लोग अभी तक अपनी किस्मत से मिले नहीं हैं, वे फ्लर्टिंग और रोमांस का आनंद लेंगे| यह महीना भी शिक्षा के लिए अच्छा है |

जन्म कुंडली के अनुसार अप्रैल में मुख्य रूप से व्यक्तिगत विकास का महत्व होगा| अपने आप को एक लड़ाई या विवाद में पाने के बाद, अंत में आपकी आँखें खुलेगी। आपको पता चल जाएगा कि दूसरों के प्रति आपको अपना व्यवहार बदलना चाहिए। विवाद में बहुत ज़िद आपको नीचे ला सकती हैं।

आपको कठिन समय का अनुभव होगा। परन्तु इन क्षणों में आप अपने आपको एक बहुत ही अच्छे कर्मचारी के रूप में प्रमाणित करेंगे और आपके बॉस इसकी सराहना पर्याप्त रूप से करेंगे। बड़े संकल्पों या बदलावों में जाने के प्रलोभन से बचें। यह कोई अच्छा नहीं होगा।

यहाँ पढ़ें: 1, 10 वीं, 19 वीं, 28 वीं तारीख को जन्मे लोगों के लिए कैरियर की पसंद

मिथुन राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल हास्य और रचनात्मकता के साथ मिलनसार और विनम्र चरित्र

मिथुन राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल के अनुसार, अप्रैल में कैरियर पर ध्यान केंद्रित करना ठीक नहीं होगा। जिन गतिविधियों में आपको अपना खाली समय चाहिए, इसमें आपके व्यक्तित्व और शरीर दोनों का विकास शामिल है। आप इसे भविष्य में एक निवेश के रूप में देख सकते हैं।

अप्रैल में आपके रिश्ते में कुछ गलतफहमी या मुद्दें दिखाई दे सकते हैं| अगर यह विशेष रूप से गंभीर नहीं है, फिर भी आपको स्थिति को कम महत्व नहीं देना चाहिए। जिद्दी मत बनें, अन्य के विचारों को ध्यान से सुने और न केवल खुद के बल्कि अन्य लोगों के समाधानों पर भी ध्यान दें|

आपके पास अच्छा धन कमाने और भौतिक वस्तुओं को पाने का अवसर होगा। इस संयोग को लें और उसे जाने मत दें। आपको दूसरे लोगों से ईर्ष्या होती है जो तरोताज़ा दिखते हैं, परन्तु आप भी वैसे दिख सकते हैं, यदि आप दिखना चाहते हैं।

अभी APPLY करें: इन पाँच सरकारी दफ्तरों में निकली हैं हजारों नौकरियां, मौका न गवाएँ!

कर्क राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल भावुक लेकिन संवेदनशील चरित्र, मूडी और गंभीर

कर्क राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल के अनुसार यह माह व्यव्हार कुशलता विकसित करने में मदद करेगा। इसके अलावा, आपको दृढ़ संकल्प और आत्मविश्वास की कमी नहीं होगी। आप इसका विभिन्न क्षेत्रों में उपयोग कर सकते हैं| खेल में सफलता की उम्मीद की जा सकती है| यदि आप परिवर्तन चाहते हैं तो अब सही समय है कि आप अपना डायट शुरू करें और खुद के लिए कुछ करें|

अप्रैल में आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे होंगे और इसे अपने आस-पास भी फैलाएंगे। यही कारण है कि कर्क राशि के लिए सामाजिक संबंध बनाए रखना बहुत आसान होगा। आपके पास आपके प्यार को पूरा करने का एक बहुत अच्छा मौका है, साथ ही खाली समय व्यतीत करते हुए दिलचस्प संपर्कों को प्राप्त करने का मौका भी आपके करियर में बहुत मूल्यवान हो सकता है|

आपको इसके बजाय अपने बॉस से बचना चाहिए और सब काम तत्काल पूरा करना चाहिए, ताकि आपको और अधिक परेशानी न हो। क्या आपमें साहसिक कार्य करने की ललक है? बाहर समाज में जाएँ और अपने दम पर “इसका सामना करें”। अपनी त्वचा की देखभाल करें। तनाव हाल ही में आपके चेहरे पर बहुत अधिक दिखने लग गया प्रतीत होता है।

अभी पढ़े: भारत में शीर्ष 10 सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले सरकारी नौकरी

सिंह राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल साहसी, आत्मविश्वासी, मुखर और खुले है

सिंह राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल के अनुसार, आपकी मनोदशा अच्छी होगी और कुछ भी इसे बर्बाद करने में सक्षम नहीं होगा |यहाँ तक ​​कि आपके आसपास में आप एक छोटी सी बेईमानी प्रकट करेंगे। आप निश्चित रूप से अपने करीबी लोगों के समर्थन पर भरोसा कर सकते हैं। सब लोग आपके पक्ष में खड़े होंगे।

सबसे कठिन समय में आप अपने परिवार से मदद की उम्मीद कर सकते हैं| वे आपका उत्साह बढ़ाने में कामयाब होंगे| अपने करीबी लोगों को दिखाएं कि आप उनकी सराहना करते हैं और उनके अनुग्रह को लौटाए| इन चीज़ों का सही मूल्य नहीं जानना ग़लतफहमी पैदा कर सकता है। अपने साथी के साथ फिर से सुसंगतता प्राप्त करने में सफल रहते है। अप्रैल में सितारे स्थिर स्थिति में हैं।

आप कुछ आराम करना पसन्द करेंगे, परन्तु छुट्टी एकदम अभी कोई विकल्प नहीं है। आपको थोड़े और लंबे समय तक रुकना पड़ेगा और लड़ना होगा। आपको सारी अधूरा चीजों को पूरा करना चाहिए। अन्यथा बाद में आपको समस्या हो सकती है।

छात्रों की कुंडली 2019: 2019 के लिए चयन करने के लिए सफल कैरियर, सितारों की भविष्यवाणी

कन्या राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल चिंताशील, चौकस लेकिन बुद्धिमान और अतिसावधान

कन्या राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल के अनुसार, कैरियर की कठिनाइयाँ दूर की जाती है, लेकिन कन्या के पास बहुत अधिक ऊर्जा है, इसलिए वे अभी भी शांत नहीं होंगे | आप कुछ नये और अज्ञात की तरफ आकर्षित हो जायेंगे| इस अवधि में, आप अपने ज्ञान या शारीरिक स्थिति को भी सुधार सकते हैं। बाहर जाने और अपने दोस्त के साथ कुछ खेलने से मत डरें।

यदि अप्रैल में आप मौसम की वजह से निराश और उदास महसूस करते हैं, तो अपने परिवार या निकटतम मित्रों की कंपनी की तलाश करें| निश्चित रूप से “कोने में बैठकर” अपने आप को लोगों से अलग नहीं करें| लोग आपका उत्साह वापस ला सकते हैं| आप धीरे धीरे लेकिन निश्चित रूप से एक स्थिर अवधि प्राप्त करेंगे, जहाँ आपका व्यक्तित्व विकसित और अधिक परिपक्व हो जाता है|

बस धैर्य रखें और सावधान रहें, जब काम एक जगह पर थम जाता है और समाप्त करने में कुछ समय लगता है। अगर आपको स्वास्थ्य अच्छा नहीं लग रहा है, तो अपने आप को ऐसी चीजों या गतिविधियों को करने में मज़बूर मत करें, जो आपको पसंद नहीं है।

फ्रॉड के फंदे में न फंसें: असली जॉब ऑफर या नकली, कैसे करें पहचान

तुला राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल न्याय, सहानुभूति, सुसंगतता और अखंडता

तुला राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल के अनुसार यह माह आपके लिए एक अधिक तीव्र और संवेदनशील समय होगा। यदि कोई आपकी भावनाओं को ठेस पहुँचाता है, तो आपको लंबे समय तक यह याद रहेगा| हालांकि, आपको ध्यान रखना चाहिए कि तर्कसंगत रूप से सोचना हमेशा अच्छा नहीं होता।

यदि आपका प्रिय साथी अभी भी आपको अपमानित करता हो, तो आक्रामक न हो और केवल उनकी गलतियों की तरफ ऊँगली उठाने की गलती मत करो। सबसे पहले, अपनी गलतियों पर ध्यान दो| अगर आपको बुरा लगता है, तो आपका परिवार आपकी सहायता करेगा और आपको समर्थन करेगा।

काम की चाल ऊँची रखी है, परन्तु तनाव आज आपकी त्वचा के नीचे घुसेगा। हर समस्या का समाधान ठंडे दिमाग से करें। यदि आप अकेले रहने से डरते हैं, तो किसी अच्छे मित्र को आपके साथ ले जाएँ। आप अपने आसपास हर जगह मुस्कान फैला रहे हैं, परन्तु अंदर आपको इतना अच्छा नहीं लगता है।

न्यूनतम इंटरेस्ट रेट पर: छात्रों के लिए शिक्षा ऋण

वृश्चिक राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल सावधान सेनानी, दूरदर्शी और दूसरों के प्रति संवेदनशील

वृश्चिक राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल के अनुसार आप कैरियर में शांत अवधि की उम्मीद कर सकते हैं। हालाँकि आप स्वाभाविक रूप से महत्वाकांक्षी हैं, लेकिन समय – समय पर थोड़ा आराम करना बुरा नहीं है। आप अंततः अपने खाली समय को अपनी पसंद के हिसाब से बिताने में सक्षम होंगे। आप परिचित वातावरण, जैसे आपके परिवार के साथ घर में खुश होंगे। जब स्वास्थ्य की बात आती है, तो आप एक स्थिर अवधि की आशा कर सकते हैं |

आप अपने करियर में अपना अधिक समय समर्पित करेंगे और बहुत लाभकारी ढंग से कार्य करेंगे। आप अपने काम की गति में सुधार करेंगे। अपने ध्यान को उधर मोड़ें जहाँ इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है और निरर्थक बातों से विचलित मत हों।

यह बेहतर होगा यदि आप ऐसी गतिविधियों में संलग्न मत हों जो आपको क्षति पहुँचाएं, जोखिम उच्च हैं। बड़े संकल्पों या बदलावों में जाने के प्रलोभन से बचें। यह कोई अच्छा नहीं होगा।

पढ़ें कैसे: भारत में 10 में से 1 नौकरी 2022 तक नहीं होगी

धनु राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल उद्देश्यपूर्ण, ऊर्जावान और इच्छा और प्रयास से भरा

धनु राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल के अनुसार इस महीने, आप हर सकारात्मक ऊर्जा की नई लहर का आनंद ले सकते हैं। बुध के प्रभाव के कारण, निर्णय लेने की आपकी क्षमता त्वरित और कल्पनाशील होगी | रिश्तों की समस्या हल हो जायेगी, इसलिए अविवाहित लोग साहसपूर्वक बाहर जा सकते हैं, या अंत में उनके आदर्श के साथ बात कर सकते हैं। अब यही सिर्फ सही समय है, इसलिए पहला कदम उठाने से मत डरें|

आप अप्रैल में अपनी नौकरी का आनंद लेंगे। समय बहुत तेजी से और सुखद रूप से निकल जायेगा और आपको देर तक काम करने में भी कोई हर्ज नहीं होगा। इसके बावजूद आप को अपने परिवार और करीबी दोस्तों की उपेक्षा नहीं करना चाहिए। जो लोग आपसे प्यार करते हैं, वे यह नहीं देखना पसंद करते हैं कि आपने किस तरह काम की उच्च कार्य गति स्थापित की है। आराम करने की कोशिश करें, परिवार के साथ खाने के लिए समय निकालें|

यदि आप किसी नृत्य पाठ्यक्रम में भाग लेना चाहते हैं, तो एक मिनट और भी प्रतीक्षा मत करें, अभी दाखिला लें। इससे अन्तर नहीं पड़ता कि आपके साथ कोई जोड़ीदार नहीं है, आपकी मुलाक़ात किसी से होगी। आपको अपनी पीठ के साथ समस्याओं को निश्चित रूप से नजरअंदाज नहीं करना चाहिए, इसके बजाय किसी स्नायु विशेषज्ञ या उपचारक से मुलाक़ात करने जाएँ।

यहां जानिए: कैलेंडर 2019 – इस साल कब-कब बंद रहेंगे स्कूल

मकर राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल रूढ़िवादी राशियाँ व्यावहारिक, सतर्क, दृढ़ और गंभीर हैं

मकर राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल के अनुसार मकर के लिए सकारात्मक ऊर्जा लाता है| शुक्र का प्रभाव आपको किसी भी नयी चीज़ के प्रति आकर्षित कर देगा, आप खोज का आनंद लेंगे और बहुत सारे अनुभव, परिचितों, साथ ही साथ मित्रों को मिलेंगे। आप अंततः बाहर जाने और अपनी खुशी को आधे रास्ते मिलने से डरेंगे नहीं | कैरियर में, आप एक शांत स्थिति का आनंद लेंगे। अब आपको कुछ भी डरानेवाला नहीं है|

दुर्भाग्य से, काम पर कुछ समस्याएँ दिखाई दे सकती हैं चाहे यह सहयोगियों या नियोक्ताओं के बीच के विवाद हो, कार्यस्थल में बदलाव या केवल एक महत्वपूर्ण कार्य जिसे तत्काल हल करने की आवश्यकता है। किसी भी तरह से आप व्यस्त होंगे। इन समय में आप को स्वयं को तनाव के हवाले न कर केवल खुद के लिए भी समय निकालना चाहिए।

यह समय घर की एक बड़ी सफाई करने का सही समय है। यदि आप सोचते हैं कि आपको कोई अच्छा जोड़ीदार नहीं मिलेगा, तो घर पर रहें। कोई भी ग़ुस्सा नहीं होगा।

यहाँ प्राप्त करें: कैरियर विकल्प आप 20 साल की हो जाने के बाद

कुंभ राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल प्रयोग की भावना के साथ भावपूर्णऔर रोमांटिक

आपका जीवन अप्रैल में सामंजस्यपूर्ण हो सकता है, और आप खुश रहेंगे | आपको अपने परिवार के बारे में भूलना नहीं चाहिए। उनको मिलने अवश्य जाएँ| कैरियर में सफल होगे। निश्चित रूप से, अपने आप को निष्क्रय न होने दें। आपके वरिष्ठ अधिकारी पहले ही आपके काम की एक निश्चित गति के आदि  हो गए है और यह अभी भी आपके द्वारा अपेक्षित है।

दूसरी तरफ, आपके परिचितों और रिश्तों को सँभालने के लिए आपके पास अधिक समय होगा। रंगमंच मज़ेदार हो सकता है; यह शैली के चयन पर निर्भर करता है। इसकी जाँच-पड़ताल करें। अब संकल्प करने का सही समय है। नक्षत्र स्थिर हैं इसलिए आपको उन संकल्पों को पूरा करना सरल होगा।

यहां जानिए: – उच्च वेतन कैरियर विकल्प

मीन राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल शालीन और संवेदनशील राशि, उनके पास मजबूत आंतरिक अनुभूति और प्रेरणा है

मीन राशि अप्रैल 2019 मासिक राशिफल के अनुसार यह महिना आपके लिए कैरियर की सफलता की इच्छा लाएगा। आप के पास प्रेरणा की कमी नहीं हैं, लेकिन इस बारे में सितारों की स्थिति बहुत सकारात्मक नहीं है। आप को स्वयं पर और अपने व्यक्तित्व के विकास या खुद को शिक्षित करने पर ध्यान देना चाहिए। स्वास्थ्य के क्षेत्र में आपको डरने जैसी कोई समस्या नहीं है।

कार्यस्थल पर स्थिति ऐसी है कि आपको पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है| इस कुंडली के अनुसार अप्रैल में स्थिति शांत हो जाएगी। अंत में आपको आराम करने का समय मिलेगा और अपने खाली समय को आप जिस तरीके से काटना चाहते हैं, काट पाएँगे। मीन के लिए यह अवधि बहुत ही सुमेलभरी होगी|

अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए स्वतन्त्र अनुभव करें। इन दिनों नक्षत्र सही दशा में हैं। आपको किसी भी निर्णय पर पछतावा नहीं होगा। यदि आप अपना वजन कम करने का प्रयास कर रहे हैं तो विभिन्न उत्पादों पर भरोसा करना बन्द करें और इसके बजाय स्वस्थ भोजन खाएँ!

सर्वश्रेष्ठ सुझाव: शीर्ष 10 नौकरी-उन्मुख पाठ्यक्रम

अंतिम शब्द

यह थे कुंभ मीन मेष राशि के लिये अप्रैल का महीना कैसा रहेगा पढ़े पूर्ण मासिक राशिफल, यदि आप इस आर्टिकल से संतुष्ट है तथा इससे सम्बन्धित और जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो हमारे साथ जुड़े रहिये। यदि आप अपना कोई सुझाव देना चाहते है तो निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपनी बात लिखे।

इस पेज के महत्वपूर्ण लिंक

आगामी सरकारी नौकरियांनवीनतम भर्तियाँ
योग्यता द्वारा नौकरियांसंगठन द्वारा नौकरियां
मुफ्त नौकरी अपडेटफ्रेशर्स के लिए नवीनतम जॉब्स ओपनिंग
उत्तम राज्य सरकारी नौकरियांरोजगार समाचार इस सप्ताह की मुख्य बातें

Filed in: Articles Tags: 

Leave a Reply

Submit Comment