Latest Qualification Jobs


ENTER YOUR E-MAIL FOR FREE JOB ALERTS RIGHT INTO YOUR INBOX -
AFTER THIS, YOU WILL NOT MISS ANY GOVT/PVT VACANCY
Check Your Email To Activate the Confirmation Link

यूपी बोर्ड उत्तर पुस्तिकाओं में क्या क्या लिखते है छात्र, आप भी जरूर पढ़ें

यूपी बोर्ड उत्तर पुस्तिकाओं में क्या क्या लिखते है छात्र, आप भी जरूर पढ़ें

यूपी बोर्ड की परीक्षा के बाद एग्जामिनरों के सामने परीक्षार्थियों की ऐसी कॉपियां आती है जिसे देखकर खुद उनके भी होश उड़ जाते हैं| परीक्षा में आए सवालों के जबाब में कुछ बच्चों ने अपनी-अपनी समस्याओं से लेकर अपने इष्ट- देवताओं के नाम के साथ अजीबोगरीब बातें लिखी हैं।

बारहवीं हिंदी के एक छात्र कापी में दो तीन सवाल हल किए और अपना मोबाइल नंबर लिखकर निवेदन किया, सर/मैम इस नंबर पर कॉल जरूर करना। एक छात्रा ने हिंदी के पेपर में सवालों के जवाब कुछ इस तरह लिखे, बहुत प्यार करते हैं तुमको सनम, कसम चाहें ले लो तुम्हारी कसम।

यूपी बोर्ड परीक्षा कॉपियों में छात्रों ने लिखे अजब-गजब उत्तर

अगले पेज पर छात्रा ने लिखा, मैं बहुत गरीब घर की बेटी हूं, ठीक से पढ़़ नहीं सकी, बड़ी मुश्किल से बारहवीं की परीक्षा दे रहीं हूं, पास जरूर देना। छात्रा को पचास नंबर में से महज आठ नंबर मिले हैं। बारहवीं फिजिक्स के पेपर में एक छात्र ने लिखा, मैं फेल हो गया तो घर वाले घर से निकाल देंगे, सर केवल पास कर देना।

यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के अंदर की कहानी

छात्रा ने दिया गरीबी का वास्ता, गुरुजी माफ कर दो

एक छात्रा ने कॉपी में पहले अपने देवताओं को याद किया और उसके बाद कॉपी जांचने वाले गुरु को अपनी गरीबी का वास्ता देकर पास करने को कहा। उसने लिखा- जय ललित माँई, जय घानी दास बाबा, जय हनुमान जी..मैं एक गरीब परिवार की लड़की हूं..मुझे माफ करना गुरु जी..कृपा से माफ…जिस गुरू ने मेरी कॉपी देखा..मेरे घर में खाने के लिए भोजन नहीं था पर मैं मजदूरी करके पढ़ने आती थी।

Banned Items List: Do Not Carry These 10 Things in Board Exam Hall

गुरु जी होंगे दयालु तो कर देंगे पास’

एक छात्रा ने कॉपी जांचने वाले गुरु को नमस्ते कहा और इसके बाद पास करने के लिए उनसे अनुनय-विनय करने लगी। सर जी नमस्ते, मै आप से हाथ जोड़कर प्राथना करती हूँ कि मुझे अच्छे नंबर से पास कर देना मै आपकी सदा आभारी रहूंगी। जा- जा रे कॉपी गुरु जी के हॉग दयालु कर देग पास।

Check Here: All Board Exams in India

मां-बाप गरीब हैं, जिम्मेदारी समझकर पास कर दीजिए

एक छात्र ने लिखा कि जितना याद था, सब लिख दिया और उसने नकल नहीं की। उसने भी गरीबी की दुहाई देकर पास करने की गुहार लगाई। पढ़िए क्या लिखा – कॉपी चेक करनेवाले सर , सर हमने अभी तब जो भी पढ़ा, जो भी याद किया था। उतना ही लिखा हमने कोई नकल नहीं किया, मेरे माँ बाप गरीब हैं। हम चार बहन एक भाई हैं। अब आप की जिम्मेदारी हैं , नंबर देने का फैसला आप के साथ में हैं। कृपया धन्यवाद।

इस पेज पर: जानिए उ.प्र. बोर्ड 2018 हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा की पूरी जानकारी

चार बहन में कोई नहीं पढ़ी, मैं तो पढ़ लूं

एक छात्रा ने गुरु को अपना पिता कहते हुए अशुद्ध हिंदी में लिखा कि वह गरीब है और उसकी चार बहनों में सिर्फ वही पढ़ी है, इसलिए उसे पास कर दिया जाय। उस छात्रा ने ये लिखा – तुमसे प्राथन करती हैं आप मेरी पिता हैं अगर आप की कृपा हिग हो अगर माय तुमरे चारण प्र्रति हुआ अगर आप की कुरा हिगी तो आप पास कर देने माय बहुत गरीब अगर आप ने मुझे पास नहीं किया तो आप मेरी ममी नहीं पढ़ सकती मेरे पास एक पैसा नहीं हैं की आप को दे सकु माय परीक्षा देने आती हु 5 बजे से आती ही मेरी बहिन चार हैं कोई नहीं पढ़ काम से माय तो बढ़ लु अगर असी गरीब में आप को बहुत धाना बाद

Want to Know? 

विज्ञान की कॉपी में – मां से बहुत प्यार करता हूं

मेरी माता बहुत अच्छी है..उनके बिना मैं नहीं रह सकता। मैं अपनी माता से बहुत प्यार करता हूं। मेरी बहन मुझसे प्यार, मेरे पापा भी मुझसे करते हैं लेकिन प्यार के सहारे जिंदगी नहीं चलती। इसलिए मैं पढ़ता हूं। अगर मैं फेल हो गया तो मेरे माता पिता का भरोसा उठ जाएगा। इसलिए मुझे पास कर दीजिए।

Check Related Links of UP Board

UP Board RegistrationUP Board 10th Syllabus
UP Board Intermediate SyllabusUP Board 12th Date Sheet
UP Board Admit CardUP Board 10th Result
Score More Than 90% In BoardsUP Board Improvement Form

ध्यान दे!!!

यूपी बोर्ड उत्तर पुस्तिकाओं में क्या लिखते है छात्र के यह कुछ उदाहरण हैं| इसी प्रकार की अधिक जानकारी के लिए आप हमारे इस पेज को लाइक कर सकते हैं फेस बुक और गूगल प्लस पे|

Check Board Exam 12th Class Result

APOSSTripura Board
CGBSEISC Board
CBSE BoardGOA Board
HPBOSEJharkhand Board
Kerala BoardNagaland Board
CHSE OdishaBihar Board
Gujarat BoardKarnataka Board
MP BoardJ&KBOSE Board
UP BoardTamil Nadu Board
Uttarakhand BoardPSEB Board
Rajasthan BoardHBSE Board
MSBSHSE BoardWest Bengal Board
NIOS BoardManipur Board
Assam BoardMBOSE
Mizoram BoardRSOS Result
TS Intermediate 1st YearTS Intermediate 2nd Year
AP Inter 1st YearAP Inter 2nd Year

Filed in: Articles Tags: 

Leave a Reply

Submit Comment