Bihar Road Safety Department Recruitment 2022 – बिहार सड़क सुरक्षा विभाग में नई भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Bihar Road Safety Department Recruitment 2022: अगर आप बिहार के निवासी हैं और बिहार सड़क सुरक्षा परिषद परिवहन विभाग में अपनी सेवा देना चाहते हैं। तो आपके लिए बहुत ही धमाकेदार खुशखबरी है क्योंकि यहां पर हम आपको बिहार रोड सेफ्टी विभाग के नए Recruitment के बारे में बताएंगे।

बिहार सरकार के परिवहन विभाग ने नए आवेदको और सेनानीवृत्त आवेदकों के लिए Bihar Road Safety Department Recruitment 2022 जारी किया है जिसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से दी जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिहार सरकार के द्वारा जारी किए गए इस Recruitment के तहत 5 पदों पर भर्ती प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी जिसके लिए आवेदकों से ऑफलाइन माध्यम से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

अगर आप इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको 7 दिसंबर 2022 की शाम 6:00 बजे से पहले अपने आवेदन पत्र को जमा करना होगा। इस पोस्ट के आखिर में आप Quick Links देखेंगे जिन पर क्लिक करके आप बिहार सड़क सुरक्षा परिषद परिवहन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं साथ ही दूसरी लिंक के माध्यम से सीधे आवेदन फॉर्म तक पहुंच सकते हैं।

Bihar Road Safety Department Recruitment 2022

Bihar Road Safety Department Recruitment 2022- Overview

Name Of The DepartmentTourist Department, Bihar Government
Name Of The CouncilBihar Road Safety Department
Name Of The Recruitment Bihar Road Safety Department Recruitment 2022
Type Of Article Government Job
Total Post 5
Mode Of Apply Offline
Last Date Of Apply 7 December 2022, 6:00 PM
Official WebsiteClick Here

Bihar Road Safety Department Recruitment 2022 Notification

ऐसी सभी युवा आवेदक और सेनानीवृत्त आवेदक जो बिहार सड़क सुरक्षा परिषद में अलग-अलग पदों पर नौकरी हासिल करना चाहते हैं उनका इस पोस्ट में हम स्वागत करते हैं। ऐसे सभी लोगों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए हम यहां पर Bihar Road Safety Department Recruitment 2022 के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देना चाहते हैं बस आपको हमारी पोस्ट को ध्यान से अंत तक पढ़ना है। तभी आप इस रिक्रूटमेंट के बारे में सभी तरह की जानकारी प्राप्त कर पाएंगे।

पोस्ट में आगे बढ़ने से पहले आपको बता दें कि अगर आप Bihar Road Safety Department Recruitment 2022 में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप यहां पर ऑफलाइन तरीके से ही आवेदन कर सकते हैं। जिसके बारे में Point To Point जानकारी आपको हमारे द्वारा इस पोस्ट में दी जाएगी ताकि आप इस भर्ती के बारे में सभी जानकारी प्राप्त करके जल्द से जल्द इसके लिए आवेदन कर सकें।

यह भी देखें – 

Bihar Road Safety Department Recruitment 2022- All Details(Post, Vacancy, Salary, Age Limit, Education Qualification Etc)

Bihar Road Safety Department Recruitment 2022

Bihar Road Safety Department Recruitment 2022- आवेदन करने के लिए जरूरी दस्तावेज

ऐसे सभी आवेदक जो इस रिक्रूटमेंट के तहत नौकरी बात करना चाहते हैं उनके पास कुछ जरूरी दस्तावेज होने अनिवार्य हैं जिनके बारे में नीचे बताया गया है-

  1. आवेदक का  आधार कार्ड,
  2. पैन कार्ड,
  3. बैंक खाता पासबुक,
  4. चालू मोबाइल नंबर,
  5. मूल निवास प्रमाण पत्र,
  6. जाति प्रमाण पत्र,
  7. आय प्रमाण पत्र,
  8. सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्रो की स्व- अभिप्रमाणित छायाप्रति,
  9. अनुभव प्रमाण पत्र,
  10. चालू मोबाइल नंबर औऱ
  11. पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ आदि।

अगर आपके पास यह सभी दस्तावेज हैं तो आप बिना किसी समस्या के बिहार सड़क सुरक्षा परिषद के द्वारा जारी की गई इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं और इसका लाभ उठा सकते हैं।

अगर वर्तमान समय में आपके पास यह दस्तावेज नहीं है तब आप जल्द से जल्द साइबर कैफे पर जाकर बनवा ले फिर भर्ती के लिए आवेदन करें।

Bihar Road Safety Department Recruitment 2022- आवेदन कैसे करें

हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि इस भर्ती में आपका सिर्फ ऑफलाइन आवेदन ही स्वीकार किया जाएगा यहां पर हम आपको पूरी प्रक्रिया Steps में समझा रहे हैं ताकि आपको इस भर्ती में आवेदन करने के लिए किसी भी तरह की समस्या ना आए।

  • Bihar Road Safety Department Recruitment 2022 के अंतर्गत आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले Advertisement Cum Application Form डाउनलोड करना पड़ेगा। आप इसे हमारी लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं। यह आवेदन फॉर्म नीचे Screen Shot के जैसा दिखाई देगा। Download Application Form

Bihar Road Safety Department Recruitment 2022

  • अब आपको इस भर्ती विज्ञापन के पेज नंबर 3 पर आना है जहां पर आप को आवेदन पत्र का प्रारूप देखने को मिलेगा यह बिल्कुल Screen Shot के जैसा दिखाई पड़ेगा।

Bihar Road Safety Department Recruitment 2022

  • अब आपको इस आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करना है और फिर आप प्रिंट करके Hard Copy प्राप्त करेंगे।
  • अब आप इस आवेदन पत्र को भरेंगे यहां पर आपसे जो भी जानकारी पूछी जाती हैं आप उन्हें सही तरीके से पढ़ने के बाद ढंग से भरेंगे।
  • इस भर्ती के लिए जितने भी दस्तावेज आपसे मांगे गए हैं उन सभी दस्तावेजों की फोटो कॉपी को आप स्व सत्यापित करने के बाद आवेदन पत्र के साथ अटैच करेंगे।
  • अब आपको अपने आवेदन फॉर्म को सभी दस्तावेजों के साथ परिवहन विभाग, बिहार सड़क सुरक्षा परिषद, विश्वेश्वरैया भवन, बेली रोड पटना में 7 दिसंबर 2022 की शाम 6:00 बजे से पहले खुद जाकर या रजिस्टर्ड पोस्ट के माध्यम से जमा करेंगे।

 

दोस्तों आप बिल्कुल इसी तरीके से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं हम उम्मीद करते हैं कि अगर आप हमारे द्वारा बताए गए स्टेप फॉलो करते हैं तो आपको इस भर्ती के लिए आवेदन करने में किसी भी तरह की समस्या नहीं आएगी।

आधिकारीक वेबसाइटयहां पर क्लिक करें
हमारा टेलीग्राम ग्रुप ज्वाईन करेंयहां पर क्लिक करें
Official Advertisement Cum Application Formयहां पर क्लिक करें

सारांश

ऐसे सभी उम्मीदवार जो बिहार सड़क सुरक्षा परिषद विभाग में अपना करियर बनाना चाहते हैं और बिहार राज्य को अपनी सेवा देना चाहते हैं उन्हें हमने इस पोस्ट के माध्यम से Bihar Road Safety Department Recruitment 2022 के बारे में विस्तार से बताया है।

साथ ही साथ वह उम्मीदवार किस तरीके से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं के बारे में भी हमने संपूर्ण जानकारी दी है ताकि सभी उम्मीदवार आसानी से इस भर्ती में आवेदन कर सकें और अपना करियर बना सकें।

हम उम्मीद करते हैं कि सरकारी नौकरी से जुड़ा यह लेख आपको बहुत पसंद आया होगा और आप इसे ऐसे लोगों तक जरूर शेयर करेंगे जो बिहार राज्य में रहते हैं तथा बिहार सड़क सुरक्षा विभाग में करियर बनाना चाहते हैं।

पोस्ट के संबंध में अगर आप कोई विचार या सुझाव रखते हैं तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं हम उसके बारे में जल्द ही अपडेट करेंगे।


Filed in: Recruitment 2023

Leave a Reply

Submit Comment

Menu
Recruitment Result 2023