Krishi Loan-

फसल बर्बाद होने के बाद किसानो को चिंता की जरुरत नहीं है क्योंकि  सरकार किसानों को दे रही है कृषि लोन.

Arrow

 किन किसानों को  मिलेगी लाभ-

यदि आपकी भी फसल भारी वर्षा, ओलावृष्टि और आंधी की वजह से नष्ट हो गई है और आपने किसान क्रेडिट कार्ड बनवा रखा है तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है.

Arrow

Krishi Loan क्या है?

किसानों को प्राकृतिक आपदाओं से चिंता मुक्त रहने के लिए सरकार ने कृषि लोन की शुरुआत की है. फसल नष्ट होने पर सब्सिडी के साथ लोन प्रदान किया जाएगा.

Arrow

Kisan Credit Card?

1998 में किसान क्रेडिट कार्ड की शुरुआत की थी. जिससे  खेती के लिए आधुनिक उपकरणों, पदार्थों आदि के कार्य के लिए सहायता प्रदान करना है.

Arrow

Benefits and Features of Kisan Credit Card

क्रेडिट कार्ड प्राप्त करके किसान ₹300000 तक का तुरंत लोन प्राप्त कर सकते हैं. – इस लोन के भुगतान के लिए किसानों को 5 साल की समय अवधि दी जाएगी.

Arrow

टॉप अप लोन

क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किसान ₹100000 तक का लोन बिना किसी गारंटी के प्राप्त कर सकते हैं.₹100000 से अधिक का लोन चाहिए तो उन्हें जमानत में कुछ रखना होगा.

Arrow

Eligibility of Loan

आप सभी किसान आवेदन कर सकते है. विस्तृत जानकारी के लिए पोस्ट तथा इसके ओफिसिअल नोटिफिकेशन को पढ़ सकते है.

Arrow

Documents Required

आवेदन फॉर्म के साथ मांगे जाने वाले दस्तावेजों को अटैच करना होगा. उसके बाद आपको संबंधित बैंक में ही आवेदन फॉर्म को जमा करवा कर इसकी रसीद प्राप्त कर लेनी होगी.

Arrow

आवेदन कैसे करें?

– Krishi Loan के लिए सबसे पहले आपको अपने किसान क्रेडिट कार्ड से संबंधित बैंक में जाना होगा. – वहां जाकर आपको बैंक अधिकारी से संपर्क करना होगा.

Arrow

Krishi Loan के लिए सबसे पहले आपको अपने किसान क्रेडिट कार्ड से संबंधित बैंक में जाना होगा. विस्तार से जानने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे.

Arrow
Arrow